फेंगशुई आयटम का बिजनेस

 

फेंगशुई आयटम भले ही चीन का वास्तुशास्त्र हो पर यह आयटम दुनिया के अधिकतर देशों में अपनी धाक जमा चुका है. इसकी लोकप्रिय की सबसे बड़ी वजह है. किसी भी प्राब्लम को दूर करने के लिए किसी खास फेंगशुई आयटम को अपने पास या घर पर रखना होता है. माना यह जाता है इससे प्राब्लम साल्व हो जाती है. अलग-अलग प्राब्लम के लिए अलग-अलग फेंगशुई आयटम है. इसको इस

 

 

तरह से समझ सकते हैं. मानों किसी के सर में दर्द है वह यदि सर दर्द दूर करने की दवा ले लेता है तो उसका सर दर्द दूर हो जाता है. पेट दर्द होने पर पेट दर्द दूर करने की दवा लेने पर पेट दर्द दूर हो जाता है. फेंगशुई के नियम के अनुसार किस्मत चमकाना चाहते हैं तो गुडलक बाम्बू घर पर रखों. सम्पत्ति और आय बढ़ाना है तो विंड चाइम दरवाजे पर लगाए, कछुआ घर पर रखना प्रगति और स्वस्थ्य का संकेत है. फेंगशुई के हजारों आयटम है. अपनी परेशानी को दूर करने के लिए लोग इन्हें खरीद के लिए मार्केट में इ

 

सकी शाॅप की तलाश करते हैं. जिस तरह से आज फेंगशुई आयटम की डिमांड बढ़ है. उसे देखते हुए इस बिजनेस को करना काफी समझदारी होगी. फेंगशुई आयटम का बिजनेस काफी आसान बिजनेस है. इसे कम पैसों में घर से भी किया जा सकता है. इसे फुल टाइम या पार्ट टाइम के रूप में कर सकते हैं. घर की महिलाएं, सीनियर परसन या स्टुडेंट भी इसे कर सकते हैं.

यदि आप पैसे लगा कर मेन मार्केट में इस बिजनेस को शुरू कर पाते हैं तो समझ लें आपकी किस्मत चमक गई. यदि आप फेंगशुई आयटम का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा.

सबसे पहली बात आप फेंगशुई आयटम बेचने का बिजनेस करना चाहते हैं. इसलिए आपको यह अच्छी तरह पता होना चाहिए कौन सा फेंगशुई आयटम किस प्राब्लम में काम करेगा. इसे घर में कहां रखने पर सही तरह से लाभ देगा. इससे संबंधित सारी बातों की जानकारी होना जरूरी है.

 

यदि आपको इस बारे में कोई नाॅलेज नहीं हैं तो परेशान होने की आवश्यकता नहीं इसका भी हल है. मार्केट में फेंगशुई से संबंधित अनेक पुस्तके हैं. उनमें से कुछ पुस्तकों का अध्ययन कर इस बारे में जानकारी पा सकते हैं. इस बारे में इंटरनेट से भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.
आप जितनी अच्छी तरह से कस्टमर को समझा पाएंगे. आपकी लोकप्रियता उतनी ही बढ़ेगी. माउथ पब्लिसीटी से आपके दुकान की साख बढ़ती जाएगी.

फेंगशुई आयटम का कोई रेट निश्चित नहीं है. यह एक ट्रिकी बिजनेस है. आपके केपेसीटी पर निर्भर है कि आप किस आयटम को कितने में बेच पाते हैं.

 

पब्लिसीटी

यदि आप कस्टमर को कंवेश कर अपने मनमुताबिक आयटम बेच पाते हैं तो आप काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं. आपके द्वारा दिए आयटम से उसे लाभ होने पर वह अपनी ओर से आपके शाॅप की मुफ्त पब्लिसीटी करना शुरू कर देगा.
फेंगशुई आयटम बेचने के लिए विशेष पब्लिसीटी का आवश्यकता नहीं होगी. इसके बावजूद यदि आप पब्लिसीटी करते हैं तो अधिक कमाई कर सकते हैं.

माल कहां बेचें

आप अपने शहर में और आसपास के शहरों में लगने वाले मेले या एग्जीबिशन में जरूर जाएं. ऐसे स्थानों पर फेंगशुई आयटम की बिक्री अधिक हा जाती है.

फेंगशुई आयटम आॅनलाइन भी बेच सकते हैं. इसके लिए खुद की वेबसाइट बनाएं या किसी इकामर्स साइट पर खुद को रजिस्टर करके इसकी सेलिंग शुरू कर सकते हैं

माल कहां से खरीदे

फेंगशुई आयटम की खरीदी के लिए मुंबई और दिल्ली बेस्ट है. मुंबई में क्राफ्ट मार्केट तथा जवेरी बाजार क्षेत्र में तथा दिल्ली में पुरानी दिल्ली चांदनी चैक एरिया में फेंगशुई आयटम काफी सस्ते दामों पर मिल जाएंगे.

फ्रेंड्स मुझे उम्मीद है फेंगशुई बिजनेस के बारे में दी गई जानकारी आपको जरूर पसंद आयी होगी. इसे लाईक करे, अपने दोस्तों को शेयर करें. ताकि उसे भी इस बिजनेस से संबंधित जानकारी मिल सकें. जिन्होंने अभी तक ब्लाग को सबक्राइब नहीं किया है तो एक बार सबक्राइब कर दें. ताकि उन्हें बिजनेस मंत्रा के आर्टिकल्स नियमित मिलते रहें. आज बस इतना ही फिर मुलाकात होगी अपने नए वीडियो में एक नए बिजनेस मंत्रा के साथ. गुड बाॅय टेककेयर.

Related posts

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.