पार्ट टाइम या फुल टाइम करे बिजनेस: यह कंपनी दे रही है मौका

पार्ट टाइम या फुल टाइम करे बिजनेस : यह कंपनी दे रही है मौका

यदि आप बेरोजगार या रिटायर है या फिर किसी नए बिजनेस की तलाश में हैं तो माइक्रो एटीएम लगा कर प्रति माह अच्छी कमाई कर सकते हैं. महग्राम बैंक पूरे देश में 35 हजार बैंक मित्र बना रही है.

फिनटेक फर्म महाग्राम ने कोटक महिंद्रा बैंक से समझौता किया है, जिसके मुताबिक कंपनी में देश में लगभग 35 हजार बैंक मित्र बनाएगी, जो अपने यहां माइक्रो एटीएम लगाने के साथ-साथ उनके फाइनेंशियल प्रोडक्ट्स बेच कर कमाई कर सकेंगे. महाग्राम के फाउंडर व सीईओ राम श्रीराम ने अनुसार, बैंक मित्र के लिए कोई भी ऑनलाइन अप्लाई कर सकता है.

कौन बन सकता है बैंक मित्र

बैंक मित्र बनने के लिए अधिक पढ़ें लिखें होने की आवश्यकता नहीं है. 10 वीं पास भी बैंक मित्र बन कर कमाई कर सकते हैं. इसके अलावा अधिक औपचारिकताओं की जरूरत नहीं है.

  •  आवेदक 10वीं पास के साथ कम्प्यूटर और इंटरनेट की बेसिक नॉलेज होनी चाहिए. वे बैंक मित्र बन सकते हैं.
  •  आवेदक की उम्र 18 साल से अधिक होनी चाहिए.
  •  आदक के पास एक ऑफिस स्पेस होना चाहिए. आॅहफस वह किराए पर भी ले सकता है.
  •  पोस्टल या बैंक से रिटायर होने वाले आवेदक को वरीयता दी जाएगी.

इसे भी पढ़े :-

किस तरह के काम करने होंगे

  •  महा बैंक के बैंक मित्र बनने पर माइक्रो एटीएम की सुविधा मिल जाएगी.
  •  यहां से कैश विदड्रॉल और कैश डिपोजिट की सुविधा प्रदान कर पाएंगे.
  •  बैंक के नए खाता खोल सकेंगे
  •  लोन देने की सुविधा मिलेगी
  •  पैन कार्ड भी बना सकते हैं
  •  कई तरह के इंश्योरेंस प्रोडक्ट्स बेच सकेंगे.
  •  सेविंग्स स्कीम्स, एफडी आदि भी बेच सकते हैं
  •  सरकार द्वारा चलाएं जा रहे कॉमन सर्विस सेंटर की तरह कई तरह की सरकारी कामकाज के ऑनलाइन सर्विसेज भी दे सकेंगे.

कैसे आएगा कैश

महाग्राम के बैंक मित्र बनने पर माइक्रो एटीएम मिल जाता है. लोग बैंक मित्र के पास रखी पीओएस मशीन (माइक्रो एटीएम) में कार्ड स्वैप करके लोग पैसा निकाल सकते हैं. बैंक मित्र के पास कैश जमा व विदड्राॅल भी कर सकेंगे.
लेन-देन के लिए कंपनी की ओर से कोई कैश नहीं दिया जाएगा. इसके लिए आपको अपने पैसे का इस्तेमाल करना होगा. कंपनी अपने बैंक कैश में जमा कराएगी. ताकि कंपनी और कस्टमर को किसी प्रकार की परेशानी ना हो.
मिनी एटीएक के माध्यम से फाइनेंसिशल प्रोडेक्ट बेचते हैं तो आप उस पैसे का इस्तेमाल कर सकते हैं पर इसे समय से जमा करना होगा.

 

इसे भी पढ़े :-

 

कितनी होगी कमाई

कितनी कमाई होगी, यह आपके लोकेशन और ट्रांजैक्शन पर निर्भर करता है. साथ ही नए खाते बनने, फायनेंशियल प्रोडेक्ट बेचने पर है. जितना ज्यादा लेन-देन उतनी अधिक कमाई. हर ट्रांजैक्शन, प्रोडेक्ट बेचने तथा नए खाते खुलने पर कमीशन दिया जाएगा.
कंपनी के अनुसार, शुरुआत कोई भी 7 से 8 हजार रुपए की कमाई कर सकता है. इतना पैसा वह पार्टटाईम से कमा सकता है. जो इसे फुलटाइम के रूप में अपनाएंगे. उनकी इंकम इससे कई गुणा अधिक होगी.

बैंक मित्र बनने के लिए कैसे करें अप्लाई

जो लोग बैंक मित्र बनना चाहते हैं. वे इसके लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. इस बारे में महाग्राम की वेबसाइट पर सारी जानकारी मिल जाएगी.

ऑनलाइन अप्लाई के लिए यहां दिए गए लिंक पर क्लिक करें.

 

इसे भी पढ़े :-

http://localhost/businessmaantra.com/pearl-farming-%e0%a4%ac%e0%a4%a8%e0%a4%a8%e0%a4%be-%e0%a4%b9%e0%a5%88-%e0%a4%95%e0%a4%b0%e0%a5%8b%e0%a5%9c%e0%a4%aa%e0%a4%a4%e0%a4%bf-%e0%a4%ae%e0%a5%8b%e0%a4%a4%e0%a5%80-%e0%a4%95%e0%a5%80/

Related posts

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.