World’s most exciting jobs Part – 6 | दुनिया की रोमांचक नौकरियां – 6

World’s most exciting jobs

दुनिया की रोमांचक नौकरियां – 6

World’s most exciting jobs Part – 6

दुनिया में ऐसे जॉब्स भी हैं जिनके बारे में जानकर काफी कूल लगने लगता हैं. इन जाॅब्स के बारे में जानकर शायद आप भी इसे करना चाहेंगे. जहां ना आॅफिस की मारामारी, ना ही बाॅस का कोई डर. ऐसी अजीबोगरीब रोमांचक जॉब्स हर जगह नहीं मिलती. फिलहाल रोमांचक जॉब्स कुछ ही देशों में उपलब्ध है. ऐसे जॉब्स जिनके बारे में सुनकर ही दिल रोमांचित हो उठता है. चलिये जान लेते हैं उन जाॅब्स के बारे में.

किराये पर ब्वॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड की जॉब्स

मेडिकल साइंस के अनुसार ह्यूमन टच बाॅडी का हीलिंग पावर देता है. कहा जाता है इसे सिम्पल भाषा में कह सकते हैं प्यार की झप्पी.यह यदि अनजान मेल फिमेल एक दूसरे को दे तो हीलिंग पावर और अधिक मिलती है. जापान की कई कंपनियां ह्यूमन टच बाॅडी उपलब्ध करती है. जहां घंटों के हिसाब से पे करके कुछ समय के लिए सकून फील कर सकते हैं. यहां का माहौल बहुत ही कूल होता है ताकि क्लाइंट पूरी तरह से रिलैक्स फील कर सके. यह सर्विस लाइफ टाइम के लिए ले सकते हैं.

शैम्पेन फेशियल स्पेशलिस्ट की जॉब्स

शैम्पेन फेशियल स्पेशलिस्ट एक रोमांचक जॉब है. अनेक लोग शैम्पेन फेशियल स्पेशलिस्ट बनना पसंद कर रहे हैं. पार्टी में उपस्थित शैम्पेन फेशियल स्पेशलिस्ट को शैम्पन से नहलाया जाता है. खास कर उसके चेहरे पर शैम्पन से सराबोर किया जाता है. धीरे-धीरे वह भीग जाती है. पार्टी में शैम्पन की बोतल खुलने के बाद पार्टी के खास लोग उस पर शैम्पन डालना शुरू कर देते हैं. शैम्पेन फेशियल स्पेशलिस्ट के अनुसार ऐसा करने के लिए वह तैयार रहती है. इसके लिए वह मना नहीं कर सकती.
इसके लिए उसे अच्छा खासा अमांउट पे किया जाता है. टर्म एण्ड कंडिशन के अनुसार पार्टी के लोग शैम्पेन के अलावा कुछ नहीं कर सकते, पर कुछ लोग गंदी हरकतों से बाज नहीं आते, यह झेलना पड़ता है.

स्टैच्यु बनने की जॉब्स

स्टैच्यु बनने के लिए काफी अच्छा पेमेंट किया जाता है. यह भले ही सुनने में बड़ा मजेदार लगता हो पर दो चार घंटे के लिए स्टैच्यु बनना एक परेशानी वाला काम है, पर इसे करने वाले कहते हैं यह बड़ा ही रोमंाचक काम हैं. स्टैच्यु बनने के लिए कई तरह के इंटरव्यू से गुजरना पड़ता है. इसे करने के लिए अच्छे प्रेक्टिस की जरूरत होती है.

इसे भी पढ़े :-

 

बेड वाॅर्मर यानी बेड गर्म करने की जाॅब

बेड गर्म करने का जाॅब से कुछ गलत अंदाज ना लगाएं. कई ठंड देशों में बेड गर्म करने के लिए कंपनियों द्वारा सर्विस दी जाती है ताकि लोग अपने बेड को गरम कर सके. अधिक ठंड लग रही है. आपका जेब गरम है तो अपने घर या होटल में फोन करके लड़की को बुला सकते हैं. एक विदेशी पत्रिका के अनुसार इसके लिए लड़की एक घंटे का 65 से 100 यूरो चार्ज लेती है. इस बात का ध्यान रखें सिर्फ बिस्तर गरम करेगी. शरीर नहीं. लड़की अपने पास पैनिक बटन रखती है. क्लाइंट द्वारा जबरदस्ती करने पर सिक्योरिटी बुलाने में देर नहीं लगाती.

जलपरी बनने की जाॅब

जलपरी के बारे में जानते ही होंगे. जलपरी सही में होती है या नहीं इस बारे में अभी तक पूरी तरह से खुलासा नहीं हुआ है, पर विदेशों में जलपरी बनने के लिए काफी अच्छा पे किया जाता है. इसमें लड़की जलपरी बनना होता है. जलपरी का आधा शरीर मनुष्य का और आधा मछली का होता है. जलपरी को म्युजियम के स्विमिंग पुल में रखा जाता है. वह पानी में घुमती व तैरती रहती है.

बड़ी-बडी पार्टियों में स्विमिंग पुल में लोगों के साथ तैरना होता है. जलपरी को इसके लिए घंटों के हिसाब से पेमेंट किया जाता है. कई देशों में तो जलपरी बनने के लिए ट्रेनिंग सेंटर भी खुल गए है. ट्रनिंग की हुई लड़की को काफी अधिक पमेंट किया जाता है.

इसे भी पढ़े :-

 

नेल पॉलिश का नाम रखने की जाॅब

यह बड़ा ही मजेदार जाॅब है. विदेशों में नेल पॉलिश के नए-नए और सुदंर नाम का सुझाव देने के लिए लोगों को जाॅब पर रखा जाता है. इस जाॅब में नई-नई नेल पॉलिश के कलर के हिसाब से उसके नाम रखना होता है. नाम युनिक होने के साथ-साथ इजी भी होना चाहिए साथ में वह नाम लोगों को भी पसंद आएं. नेल पाॅलिश के नाम रखने वाले को काफी अच्छा पमेंट किया जाता है. उनकी काफी खातिरदारी की जाती है ताकि कोई दूसरी कंपनी उसे हायर ना कर सके. इसके लिए उसकी सुरक्षा पर भी ध्यान रखा जाता है.

स्पोर्ट्स शुभंकर

किसी माॅल, रिर्सोट, फाइव स्टार होटल, गेम प्रोग्राम, किड्स प्रोग्राम में खेल के शुभंकर की ड्रेस पहनकर इधर-उधर भागते हुए या बच्चों का मनोरंजन करते हुए जरूर देखा होगा. दरअसल इस जाॅब के लिए लोगों को रखा जाता है और उन्हें अच्छी तनख्वाह भी दी जाती है. शुभंकर की सबसे अधिक जाॅब अमेरिका, ब्रिटेन, ब्राजील और चीन में निकलती है. भारत में अभी उतना चलन नहीं हैं.

सस्ते ऑटो मार्केट जहां आधे दाम पर बिकते हैं ऑटो पार्ट्स बिजनेस

Share Button

Related posts

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.