Business will earn 5 to 10 lakhs every month with Amul

Business Maantra amul franchise

अमूल के साथ बिजनेस करे बिजनेस हर माह होगी 5 से 10 लाख की कमाई

Business will earn 5 to 10 lakhs every month with Amul

यदि आप new business ideas नए कारोबार शुरु करने का प्लान बना रहे हैं तो छोटे निवेश के साथ हर माह मोटी कमाई करना चाहते हैं. डेयरी प्रोडक्ट्स की नामचीन कंपनी अमूल Amul के साथ बिजनेस Business करने का मौका मिल रहा है. अमूल Amul के साथ बिजनेस करके आप हर महीने 5 से 10 लाख रुपए तक आसानी से कमा सकते हैं. अमूल की फ्रेंचाइजी लेना बहुत आसान है. फ्रेंचाइजी लेने के लिए क्या करना होगा. इस बारे में आगे पूरी जानकारी दे रहे है.

अमूल भारत का लोकप्रिय ब्रांड Amul India’s Popular Brand

अमूल भारत में लोकप्रिय और एक सफल ब्रांड है. अमूल द्वारा बहुत सारे उत्पादन मार्केट में बेचा जाता है. दूसरों की तुलना में उनके उत्पादन में गुणवत्ता होने की वजह से मार्केट में उनकी अच्छी पहचान है. अमूल फ्रेंचाइजी द्वारा हर छोटे-बड़े शहरों में अपने उत्पादनों को पहुंचाया जा रहा है. अमूल की फ्रेंचाइजी कोई भी ले सकता है. इसके लिए उनके बनाए गए कुछ नियम व शर्त को पूरा करना जरूरी है.

अमूल कंपनी के उत्पाद Amul Company Products

  1. अमूल दूध Amul Milk
  2. अमूल आइसक्रीम Amul ice cream
  3. अमूल दही Amul curd
  4. अमूल ब्रेड Amul Bread
  5. अमूल पनीर Amul paneer
  6. अमूल दूध पाउडर Amul Milk Powder
  7. अमूल ताजा क्रीम Amul fresh cream आदि

अमूल आउटलेट, अमूल रेलवे पार्लर या अमूल क्योस्क Amul Outlet, Amul Railway Parlor or Amul Kiosk

आपको बता दें कि अमूल की फ्रेंचाइजी कई तरह से दी जाती है. इसके लिए इसे अच्छी तरह से समझना होगा. अमूल आउटलेट, अमूल रेलवे पार्लर या अमूल क्योस्क में से किसी की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 2 लाख रुपए का निवेश करना होगा. जिसमें नॉन रिफंडेबल ब्रांड सिक्योरिटी के तौर 25 हजार रुपए, रिनोवेशन पर 1 लाख रुपए, इक्वीपमेंट पर 75 हजार रुपए का खर्च आएगा. इस बारे में अधिक जानकारी अमूल की वेबसाइट पर देख सकते हैं. जिसका लिंक आगे दिया गया है.

अमूल आइसक्रीम स्कूपिंग पार्लर Amul ice cream scooping parlor

अमूल की दूसरी फ्रेंचाइजी प्लान थोड़ा मंहगा है. इसके फायदे भी काफी है. अमूल आइसक्रीम स्कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी लिए 5 लाख का निवेश करना होगा. इसमें नॉन रिफंडेबल ब्रांड के रूप में सिक्योरिटी 50 हजार रुपए, रिनोवेशन 4 लाख रुपए, इक्वीपमेंट 1.50 लाख रुपए शामिल हैं.

फ्रेंचाइजी लेने की क्या है शर्त What is the condition of taking franchisees

अमूल आउटलेट फ्रेंचाइजी के लिए आपके पास 150 वर्ग फुट जगह होनी चाहिए. अमूल आइसक्रीम पार्लर की फ्रेंचाइजी के लिए कम से कम 300 वर्ग फुट की जगह होनी चाहिए. इससे कम जगह में अमूल फ्रेंचाइजी नहीं दी जाएगी. प्राइम लोकेशन यानी भीड़भाड़ वाली जगह को प्राथमिकता दी जाएगी.

कितनी होगी कमाई How much will earn

अमूल एक ब्रांडेड प्रोडेक्टर है. पूरे देश में इनके प्रोडेक्ट की अच्छी डिमांड है. जाहिर सी बात है अमूल की फ्रेंचाइजी लेना फायदे का सौदा होगा. अमूल कंपनी के मुताबिक, अमूल की फ्रेंचाइजी लेकर हर महीने लगभग 5 से 10 लाख रुपए की बिक्री कर सकते हैं. हालांकि, यह स्थान पर भी निर्भर करता है. अच्छी भीड़भाड़ वाली जगह होने पर इससे अधिक की भी कमाई हो सकती है.

कितना मिलता है कमीशन How much commission

अमूल आउटलेट की फ्रेंचाइजी लेने पर कंपनी द्वारा अमूल प्रोडक्ट्स के मिनिमम सेलिंग प्राइस यानी एमआरपी पर कमीशन दिया जाता है. इसमें आइसक्रीम पर 20 फीसदी, एक मिल्क पाउच पर 2.5 फीसदी और मिल्क प्रोडक्ट्स पर 10 फीसदी कमीशन दिया जाता है. अमूल आइसक्रीम स्कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी लेने वाले को रेसिपी बेस्ड आइसक्रीम, शेक, पिज्जा, सेंडविच, हॉट चॉकेलेट ड्रिंक पर 50 फीसदी कमीशन मिलता है. अमूल प्रोडक्ट्स पर कंपनी 10 फीसदी और प्री-पैक्ड आइसक्रीम पर 20 फीसदी कमीशन मिलता है.

कैसे करें अप्लाई How to apply

अमूल की फ्रेंचाइजी के लिए अप्लाई करने के लिए अमूल कंपनी को https://amul.com/m/talk-to-us पर मेल कर सकते है अमूल की फ्रेंचाइजी के बारे में और डिटेल के लिए अमूल की वेबसाइट पर देख सकते हैं. अमूल की वेबसाइट पर जाने के लिए इस https://amul.com/m/amul-franchise-business-opportunity लिंक पर क्लिक करें

Share Button

Related posts

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.