Designer cotton bed sheets Business | Mahila Business

Designer cotton bed sheets

Designer cotton bed sheets डिजाइनर बेडशीट

आज हम बात करेंगे महिला बिजनेस Mahila Business की. जिन महिलाओं को सिलाई का काम नहीं आता है, ऐसी महिलाएं भी किसी नए बिजनेस New Business की तलाश में है वे भी Designer cotton bed sheets Business को शुरू कर अच्छी कमाई कर सकती है.  Designer cotton bed sheets को काफी कम रूपयों में शुरू किया जा सकता है. जिन महिलाओं के पास अपनी सिलाई मशीन है, वे मात्र हजार दो हजार रूपए में Designer cotton bed sheets Business को शुरू कर सकती है.

Designer cotton bed sheets Business में हर बेडशीट bed sheets  पर 50 से 100 रूपए या उससे अधिक की बचत हो सकती है. यह डिपेंड करता है कपड़े की क्वालिटी bed sheets texture और डिजाइन पर.

जो महिलाएं कटिंग व सिलाई में माहिर है वे Designer cotton bed sheets काम को बड़ी कुशलता से कर सकती है. जिन महिलाओं को सिलाई नहीं आती है वे आसपास किसी महिला टेलर को रखकर इसकी शुरूआत कर सकती है.

मार्केट में काॅम्पीटिशन जरूर है पर जिन्हें अच्छा काम आता है उनके लिए काम की कमी नहीं है. बेहतरीन डिजाइन के साथ-साथ काम में सफाई हो तो आॅर्डर मिलने में कोई परेशानी नहीं होती हैं.

Designer cotton bed sheets Business कैसे शुरू करें ?

Designer cotton bed sheets डिजाइनर बेडशीट बिजनेस को शुरू करने के पहले बेडशीट और कुशन के कुछ अच्छे डिजाइन के छोटे-छोटे नमूने तैयार कर लें. इसका एक एलबम बनाएं. इस एलबम में मैंग्जीन में प्रकाशित डिजाइन वाली बेडशीट व कुशन के चित्र भी लगा सकती है, इस बात का ध्यान रहे कि उन चित्रों को देखकर आॅर्डर मिलने पर आप उसे तैयार करके दे सकें.

इसे भी पढ़े :-

Women Business : Door to Door Beauty services

Mahila Ghar se shuru kare sadi ka Business

सिंगिंग को आय का माध्यम कैसे बनाएं?

 

डिजाइनर बेडशीट बिजनेस Designer cotton bed sheets को शुरू करने सफेद या रंगीन बेडशीट, कलरिंग कपड़े, फोम, धागे, सुई और सिलाई मशीन की आवश्यकता होगी. bed sheets तैयार करने के लिए सभी सामानों को थोक में खरीदें. सामाग्री खरीदने के लिए शहर के होलसेल मार्केट Wholesale market में दो-चार दुकानों में जाकर सामानों की कीमत का पता लगाएं. उसके बाद ही सामाग्री खरीदें. इससे आपको कुछ बचत हो जाएगी.

latest Designer bed sheets के लिए फैशन और टेलरिंग से संबंधित मैंग्जीन देख सकती है. नई मैंग्जीनें काफी महंगी होती है. आप चाहे तो मार्केट से पुरानी मैंग्जीन भी ला सकती है

काम शुरू करने के पहले मार्केट का सर्वे जरूर कर लें, ताकि आपको पता चल जाएगा कि कौन सा कपड़ा और रंग चलन में है और किस तरह के डिजाइन पसंद किए जा रहे हैं.

नए डिजाइन के कुछ bed sheets तैयार कर लें. इन्हें आप अपने यहां से बेच सकती है. आप चाहे तो इन्हें शहर के शो रूम में दिखाकर आॅर्डर ले सकती है. बड़ा आॅर्डर मिलने पर आप अपने यहां अन्य महिलाओं को रखकर काम को पूरा कर सकती है.
Designer bed sheets शुरू करने पर ध्यान रखें  latest Designer bed sheets तैयार करें. इसकी डिमांड अधिक होती है. सिर्फ डिजाइन ही नहीं बेडशीट पर की जाने पर कलाकृति में सफाई झलकें. बेडशीट के किनारों में धागे लटके हुए न हो. आप अपने काम की सफाई पर जितना भी ध्यान देगी, उनकी डिमांड उतनी अधिक होगी.

यदि बेडशीट रंगीन है तो ध्यान रखें उसका रंग ना निकलें, दूसरी बात बेडशीट पर इस्तेमाल की किया जाने वाला धागा और उसमें इस्तेमाल होने वाले कपड़ों का रंग पक्का हो. रंग निकलने पर पूरा बेडशीट खराब हो जाता है. इसके लिए किसी भी कपड़े को इस्तेमाल में लाने से पहले धोकर देख लें. रंग निकलने वाले कपड़े का इस्तेमाल न करें.

Designer cotton bed sheets Business को आप कई तरह से कर सकती है. आप आॅर्डर पर बेडशीट तैयार करके दे सकती है. आप चाहे तो तैयार बेडशीट को होलसेल मार्केट Wholesale market में बेच सकती है. आॅनलानइ के दौर में आप Designer bed sheets Online भी कर सकती है.

इसे भी पढ़े :-

Wedding mehndi designing business | मेंहदी लगाएं हजारों कमाएं

Wedding mehndi designing business | मेंहदी लगाएं हजारों कमाएं

Share Button

Related posts

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.