मध्य प्रदेश में आ गया नेता एप नेताओं को रेटिंग देगी जनता

Business Maantra Neat mobile aap

मध्य प्रदेश में आ गया नेता एप नेताओं को रेटिंग देगी जनता

मध्य प्रदेश में नेता एप पेश किया गया, जो मतदाताओं को अपने राजनीतिक प्रतिनिधियों का मूल्यांकन और समीक्षा करने का मौका देने वाला अपनी किस्म का पहला तकनीकी प्लेटफॉर्म है. नेता एप का उद्देश्य राजनीतिक जवाबदेही बढ़ाना है. मतदाता नेता के प्रदर्शन को कैसे मान रहे हैं. मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों से पहले राज्य के 230 चुनााव क्षेत्रों से 35 लाख सत्यापित मतदाता नेता एप प्लेटफॉर्म पर पंजीकरण करा चुके हैं.

16 भाषाओं में उपलब्ध

मध्य प्रदेश में नेता एप को महानगरों में ही नहीं बल्कि आंवला, भिंड और दमोह जैसे छोटे शहरों में भी तेजी से अपनाया जा रहा है. पूरे देश में नेता एप के इस प्लेटफॉर्म को अभी तक 1.6 करोड़ सबस्क्राइबर इस्तमाल कर रहे हैं। उपयोगकर्ताओं यानी यूजरों के अलग-अलग प्रोफाइल को ध्यान में रखते हुए यह नेता एप एंड्रॉयड, आईओएस और वेबसाइट पर 16 भाषाओं में उपलब्ध है.

ग्रामीण क्षेत्रों समेत सभी हिस्सों की आबादी की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए नेता एप विभिन्न प्रकार के माध्यमों का इस्तेमाल करता है, जैसे स्वयं एप, आईवीआर कॉल, एसएमएस और आशावादी एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की मदद से ऑफलाइन एक्टिवेशन ताकि राजनीतिक चर्चाओं के बारे में जानकारी इकट्ठी की जा सके.

35 लाख से अधिक मतदाता

मध्य प्रदेश में लॉन्च के बारे में नेता एप के संस्थापक प्रथम मित्तल ने कहा, मध्य प्रदेश में नेता एप पेश कर हम बहुत गर्व महसूस कर रहे हैं. अपने नेताओं को रेटिंग देने और उनकी समीक्षा करने के लिए राज्य के 35 लाख से अधिक मतदाता पहले ही हमारे प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रहे हैं. इस फीडबैक से हमारा लोकतंत्र तो मजबूत होता ही है, जनता को उम्मीदवार चुनने का सीधा मौका भी मिलता है क्योंकि वह राजनीतिक पार्टियों को जता देती है कि वह किसे अपना प्रतिनिधि देखना चाहता हैं. चुनाव नजदीक हैं, इसलिए हमें लगता है कि ढेर सारे और लोग एप पर वोट करेंगे.

 

इसे भी पढ़े :-

 

नेता एप के साथ दो पूर्व चुनाव आयुक्त (श्री एस. वाई. कुरैशी, श्री नसीम जैदी) जुड़े हुए हैं और इसका उद्देश्य देश में नागरिक एवं राजनीतिक मामलों पर गहरा असर डालना है. यह नेता एप लोगों को अपने विधायकों तथा सांसदों के मूल्यांकन का मौका तो देता ही है, यह किसी भी समय देश के हरेक चुनाव क्षेत्र में मतदाताओं की भावना जानने का उपयोगी माध्यम भी है.

राजनीतिक पार्टियों का ध्यान आकर्षित

नेता एप नेताओं को अपनी लोकप्रियता का प्रदर्शन करने और राजनीतिक पार्टियों का ध्यान आकर्षित करने का मौका भी प्रदान करता है. पार्टी के मौजूदा विधायकों या सांसदों को अब बहुत मेहनत करनी पड़ेगी क्योंकि जो भी व्यक्ति चुनाव लडना चाहता है, वह अपने क्षेत्र से 1,000 मत इकट्ठे कर इस एप पर आ सकता है. मध्य प्रदेश के लगभग 3,500 नागरिकों ने पार्टी आलाकमान को अपनी लोकप्रियता दिखाने के लिए एप पर अपना नाम पहुंचाया है। इसके अलावा राज्य में लगभग सभी नेता सक्रिय होकर एप पर दिख रहे अपने प्रदर्शन पर नजर रखे हुए हैं.

नेता एप पर आ चुके है राज्य के 230 चुनाव क्षेत्रों के 35 लाख मतदाता
नेता एप पर मध्य प्रदेश के 35 लाख से अधिक मतों के आधार पर राज्य विधानसभा चुनावों के रुझान जानने के लिए क्लिक करें.

इसे भी पढ़े :-

99 रूपीज स्टोर शुरू करें, कमाई करें रोजाना हजारों की

Share Button

Related posts

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.