सस्ते और डिजाइनर मोबाइल एसेसरीज होलसेल मार्केट

mobile accessories Wholesale Market Business Maantra

सस्ते और डिजाइनर मोबाइल एसेसरीज होलसेल मार्केट

Cheap and Designer Mobile Accessories Wholesale Market

डिजाइनर आउटफिट्स, स्टाइलिश हैंड बैग्स और फैशनेबल फुटवेयर्स के बाद अब लोगों को को डिजाइनर मोबाइल एसेसरीज Mobile Accessories में नया फैशन ट्रैंड झलकने लगा है. डिजाइनर मोबाइल एसेसरीज Mobile Accessories में पैसे खर्च करने में कंजूसी नहीं कर रहे हैं.

ऐसे में मोबाइल एसेसरीज का बिजनेस Mobile Accessories Business तेजी से उभर कर सामने आया है. मोबाइल एसेसरीज का बिजनेस काफी प्राॅफिटेबल बिजनेस है. इसे कम जगह पर कम पैसों में शुरू किया जा सकता है. यहां मोबाइल एसेसरीज के सस्ते मार्केट Wholesale Market के बारे में बता रहे हैं. जहां से आप काफी सस्ते में माल खरीद कर लाएं और अच्छा प्राॅफिट कमाएं.

गफ्फार मार्केट, करोल बाग, दिल्ली

दिल्ली के करोल बाग में गफ्कार मार्केट मोबाइल और मोबाइल एसेसरीज की होलसेल मार्केट Wholesale Market के लिए फेमस है. यह मोबाइल मार्केट के नाम से भी जाना जाता है. यहां पर मोबाइल से जुड़ा हर सामान काफी सस्ते दाम में मिल जाता है. यह मार्केट करोल बाग मेट्रो स्टेशन के पास स्थित है. यहां मोबाइल और मोबाइल एसेसरीज की हजारों की संख्या में दुकानें है. यहां आपको मोबाइल कवर, मोबाइल बैग और हेडफोन आदि बहुत ही अच्छे वैरायटी व डिजाइन में मिल जाएंगे. यहां आपको मोबाइल एसेसरीज 30 से 40 परसेंट डिस्काउंट पर मिल जाएंगे. मोबाइल कवर जो किसी शॉपर पर 150 से 200 रुपए की कीमत का होता है, वह यहां सिर्फ 10 रुपए में मिल जाएगा. इसी तरह, मोबाइल ग्रिप की-चेक भी 10 से 20 रुपए में मिल जाती है.

Read this :-

 

यहां आपको बड़े-बड़े ब्रैंड्स की एसेसरीज तकरीबन आधे दामों में आसानी से मिल जाएंगी. यहां जाने से पहले जान लें यहां मोल-भाव काफी होती है. इसलिए यहां जाने के पहले मोल-भाव की प्रैक्टिस अच्छी तरह से कर लें. मोल-भाव करना नहीं आता है तो किसी ऐसे व्यक्ति को साथ ले जाएं जो मोल-भाव कर सकता हो. यहां पॉप्युलर ब्रैंड्स के ईयरफोन, हेडफोन, ब्लूटूथ हेडसेट, फोन कवर, स्पीकरए पावरबैंक, ईयरफोन, हेडफोन, मेमोरी कार्ड, पेन ड्राइव, मोबाइल चार्जर, डाटा केबल, बैटरी और तमाम एसेसरीज काफी सस्ते दामों में खरीद सकते हैं.

भागिरथी मार्केट, दिल्ली

पुरानी दिल्ली के लाल किला के बिलकुल सामने भागिरथी मार्केट है. जो केवल दिल्ली में ही नहीं बल्कि पूरे देश में सस्ते बिजली के सामान, इलेक्ट्रोनिक आइटम्स और मोबाइल के सामानों के लिए फेमस है. यहां बेहद सस्ते दामों में हर चीज मिल जाती है. सस्ते और खूबसूरत डिजाइनर मोबाइल एसेसरीज के लिए यह मार्केट काफी अच्छा माना जाता है. मोबाइल एसेसरीज में यहां पर डिजाइनर हेड फोन, ईयर फोन, मोबाइल कवर और मोबाइल बैग्स आदि लेटेस्ट डिजाइन व लुक में मिल जाएंगे. भागिरथी मार्केट में ब्रांडेड और नॉन ब्रांडेड दोनों तरह के सामान मिल जाते हैं. आप यहां पर चीजों की बार्गेंनिंग भी खूब होती है. आप खुल कर बार्गिनिंग कर सकते हैं.

नेहरू प्लेस, दिल्ली

वेस्ट दिल्ली में स्थित नेहरू प्लेस इलेक्ट्रॉनिक्स तथा कंप्युटर से संबंधित आइटम्स का सबसे बड़ा मार्केट माना जाता है. जहां कंप्युटर, लैपटॉप, टैब से लेकर मोबाइल और मोबाइल एसेसरीज सभी सस्ते दामों में मिल जाते हैं. इस मार्केट की अच्छी बात यह है कि यहां से गारंटी और वॉरंटी के साथ सामान खरीद सकते हैं. यहां मोबाइल से जुड़ा हर सामान काफी सस्ते दामो में खरीद सकते हैं.

मनीष मार्केट, क्रोफर्ड मार्केट, मुंबई

मुबंई के सीएसटी स्टेशन के पास स्थित क्रोफर्ड मार्केट के पास मनीष मार्केट है. मनीष मार्केट मोबाइल, मोबाइल एसेसरीज और हर तरह के मोबाइल स्पेयर पार्ट्स के लिए फेमस हैं. यहां आपको मोबाइल के प्रोडक्ट होलसेल रेट पर मिल जाएंगे. मनीष मार्केट में चाइनीज इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट भी काफी बिकते हैं. यदि आप रिटेल में कोई मोबाइल एसेसरीज खरीदना चाहते हैं तो भी आपको 20 से 30 परसेंट कम रेट पर मिल जाएंगे.

लेमिंग्टन रोड, ग्रांट रोड ईस्ट मार्केट

मुंबई में एक और मोबाइल होलसेल मार्केट है. यह लेमिंनगटन रोड ग्रांट रोड ईस्ट पर स्थित है. यह मार्केट मोबाइल, कंप्यूटर्स और एसेसरीज के लिए फेमस है. यहां पर मोबाइल फोन, मोबाइल बैटरी, हैंड्फ्री, ब्लूटूथ डॉगल, ब्लूटूथ ईयरपीस, मेमोरी कार्ड, कवर, स्क्रीन गार्ड और अन्य कई प्रोडक्ट काफी सस्ते में मिल जाएंगे.

Read this :-

 

एसपी रोड, बंगलुरु

बंगलुरु का एसपी रोड मार्केट मोबाइल और एसेसरीज के लिए काफी फेमस मार्केट है. यहां मोबाइल एसेसरीज की हजारों की संख्या में दुकानें हैं. अन्य जगहों की तुलना में यहां आपको सामान ऑरिजनल मिलेंगे. प्रिंटेड प्राइस की तुलना में 15 से 20 फीसदी तक का डिस्काउंट भी आसानी से मिल जाएगा.

इन बातों का रखें ध्यान

– दि आप इन मार्केट से कोई ब्रांडेड और महंगा आइटम खरीदना चाहते हैं तो आपको इस बात का पता होना चाहिए कि डुप्लिकेट और ऑरिजनल में कैसे फर्क किया जाए. इस बारे में नॉलेज न होने पर अपने साथ किसी एक्सपर्ट को ले जाएं.

– इन मार्केट में बारगेनिंग बहुत ज्यादा होती है. ऐसे में आपके ऊपर डिपेंड है कि आप कोई आइटम कितने रुपए में खरीदते है.

– यहां दलालों से सावधान रहें. यदि कोई सस्ते में ओजिनल माल दिलाने की बात कहें तो उसके चक्कर में ना आएं. सीधे दुकानदार से ही माल की खरीददारी करें.

– यहां नकली मोबाइल एसेसरीज के साथ-साथ ब्रांडेड कंपनियों के नकली मोबाइल भी बिकते हैं. सस्ते के चक्कर में आपके लिए घाटे का सौदा होगा. (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)

Read this :-

 

Share Button

Related posts

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.