Wholesale Jeans Market in Delhi

Wholesale Jeans Market in Delhi

 

जींस की होलसेल और रिटेल खरीददारी के लिए दिल्ली के  कुछ खास मार्केट के बारे में

जींस हमारी रोजमर्रा की जरुरत बन गई हैं। ऐसे में जींस की सेलिंग करना प्राॅफिटेबल बिजनेस है. यदि होलसेल में जींस खरीद कर इसकी सेलिंग की जाएं तो काफी मुुनाफा है? आप जींस की सेलिंग करना चाहते हैं? इन्हें सस्ते में खरीदना चाहते हैं, तो देश की प्रमुख होलसेल मार्केट दिल्ली का रुख कर सकते हैं. जहां पर 150 रुपए की शुरूआती कीमत में जींस मिल जाएगी. आप अपनी रेंज के अनुसार इससे महंगे भी जींस खरीद सकते हैं. खास बात यह है कि रिटेल मार्केट की तुलना में होलसेल मार्केट में कपड़े 40-50 फीसदी कम रेट पर मिल जाएंगे. जींस की प्रमुख होलसेल मार्केट दिल्ली में हैं.

टैंक रोड मार्केट

दिल्ली के करोल बाग में स्थित टैंक रोड मार्केट जींस और शर्ट के लिए प्रसिद्ध है. यहां मुख्य रूप से जींस और शर्ट का काम होता है. यहां से जींस और शर्ट की सप्लाई दिल्ली समेत तमाम अनेक छोटे-बड़े शहरों में की जाती है. यह एशिया में जींस की सबसे बड़ी मार्केट है. वैसे तो यह मार्केट अपने होलसेल बिजनेस के लिए सबसे अधिक लोकप्रिय है, लेकिन यहां से फुटकर भी अच्छी खरीददारी की जा सकती है.

यहां नए-नए लुक की स्टाइलिश जींस और शर्ट की भरमार है. आप साधारण जींस से लेकर हर तरह के फैशनेबल और डिजाइनर जींस खरीद सकते है.

यहां सिर्फ जींस शर्ट ही नहीं, बल्कि लड़कियों और बच्चों के फैशनेबल कपड़े भी मिल जाएगें. यहां पर लेडीज और बच्चों के कपड़ों की लंबी रेंज है. 200 से 800 रूपए तक की जींस और 150 से 450 रूपए तक शर्ट खरीद सकते है.

यहां के अधिकतर दुकानों में कपड़ों के रेट फिक्स है. चाहे आप थोक में कपड़े खरीदें या रिटेल में रेट में कोई विशेष अंतर नहीं आता है. यहां आकर आप कोई भी जींस या शर्ट खरीदकर निराश नहीं होंगे. यह मार्केट सोमवार को बंद रहती है.

इसे भी पढ़े :-

मुंबई के फेमस ब्रेक फास्ट

चांदनी चौक

चांदनी चैक कपड़ो के लिए दिल्ली का सबसे बड़ा होलसेल मार्केट है. यहां जींस थोक के भाव में पटरियों पर बिकते हैं. चांदनी चैक में जींस की कीमत 200 रुपए से शुरू है यहां 600 रुपए में अच्छे क्वालिटी केजींस मिल जाएगी. चांदनी चैक में 80 से 100 रुपए से टी-शर्ट के दाम शुरू हैं. अच्छे क्वालिटी के टीशर्ट 150 रुपए से 450 रुपए में मिल जाएगी.

रमेश पार्क मार्केट

यह मार्केट दिल्ली के लक्ष्मी नगर के पास स्थित है. यह मार्केट जींस के साथ-साथ लेडीज कपड़े के लिए काफी फेमस है. लेडीज कपड़ों में हौजरी काफी लोकप्रिय है.

यहां पर जींस की काफी वैरायटी मिल जाएगी. इसके अलावा हौजरी के वैरायटी की भरमार है. यहां पर आप होलसेल और रिटेल दोनों की खरीददारी कर सकते हैं.

रमेश पार्क मार्केट मौसम और फैशन के अनुसार कपड़े मिलते है. नये फैशनबल कपड़ों की खोज में आप यहां सकते हैं. यहां भारतीयों के अलावा काफी संख्या में विदेशी ग्राहक भी आते है और लेडीज हौजरी कपड़ों की जमकर खरीददारी करते है. यहां 250 से 650 रुपए के बीच में अच्छी जींस और हौजरी के कपड़े मिल जाते हैं. यह मार्केट भी सोमवार को बंद रहती है.

इसे भी पढ़े :-

Mahila Ghar se shuru kare sadi ka Business

मोहन सिंह पैलेस

मोहन सिंह पैलेस मार्केट दिल्ली के कनाॅटप्लेस एरिया में स्थित है. मोहन सिंह पैलेस में जींस की काफी दुकानें हैं. यहां पर हर किसी के पसंद के कपड़े मिल जाते हैं.

इस मार्केट की सबसे खास बात यह है कि यहां पर जींस का कपड़ा खरीदकर आप अपने मनमुताबिक डिजाइन से जींस सिलवा भी सकते है. यहां पर 200 से 600 रूपए में कपड़े खरीदकर बहुत कम कीमत में जींस सिलवाया जा सकता है. वह भी कुछ ही घंटे में.

कनाॅटप्लेस के हनुमान मंदिर के पास स्थित इस मार्केट में कई फ्लोर पर दुकानें है. जहां पर कपड़े खरीदकर पैंट और शर्ट सिलवाने वालों की भींड़ लगी रहती है. यह मार्केट रविवार को बंद होती है.

इसे भी पढ़े :-

कमर्शियल पायलट कैसे बनें लाइसेंस कैसे पाएं | How to Get a Commercial Pilot License

गांधी नगर मार्केट

पुरानी दिल्ली स्थित गांधी नगर मार्केट एशिया की नंबर वन थोक क्लॉथ मार्केट के लिए फेमस है. पूर्वी दिल्ली में स्थित यह मार्केट दिल्ली के चांदनी चैक मार्केट की तरह ही है.

यह रेडीमेड का होलसेल मार्केट है. यहां पर रिटेल में भी खरीददारी कर सकते है लेकिन आपको छह से बारह पीस में खरीदना पड़ेगा. अगर आपका कपड़ों का शोरूम है तो आप इस मार्केट से होलसेल में रेडीमेड कपड़ें खरीद सकते है.

इस मार्केट की खूबी है कि जो सामान आपको शोरूम में बहुत मंहगा मिलेगा, वहीं सामान यहां पर काफी सस्ता और अच्छे क्वालिटी का मिल जाएगा. यह मार्केट मिडिल और लोअर मिडिल कीमत के लिए काफी परफेक्ट है.

गांधी नगर मार्केट में बच्चों से लेकर बड़ों तक की ड्रेसेज मिल जाएंगी. यहां बच्चों की जींस 85 रुपये से शुरू होती है, तो वहीं बड़ों की जींस की रेंज 150 रुपये से शुरू है.

इसके अलावा कॉटन के कुर्ते 80 रुपये से शुरू हैं, जो आपको लैगिंग्स के साथ 150 रुपये में मिल जाएंगे.

इस मार्केट से आप हर तरह की ड्रेस जैसे कॉटन के कुर्ते, लैगिंग, स्कर्ट, टॉप, जींस, टीशर्ट, रुमाल, जुराबें, कैप्स, टाई वगैरह की खरीददारी कर सकते हैं.

एक ही जगह से सारा सामान मिल जाने से टाइम और पैसा दोनों की बचत हो जाती है.

इसे भी पढ़े :-

महिलाओं के लिए खास ट्रेनिंग

 

Share Button

Related posts

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.