Baba Ramdev : बाबा रामदेव से जुड़कर करें कमाई 

Pantjali

Baba Ramdev से जुड़कर करें कमाई

जिन्हें आयुर्वेद और स्वदेशी के प्रति आस्था और विश्वास है वे Baba Ramdev बाबा रामदेव से जुड़ कर अच्छी कमाई कर सकते हैं. आज बाबा रामदेव के पतंजलि के प्रोडेक्ट की देशभर में काफी डिमांड है. पतंजलि द्वारा दवाईयों के अलावा खानेपीने के अनेक प्रोडेक्ट तैयार कर बेचे जा रहे हैं. अपने प्रोडेक्ट के बढ़ती डिमांड को देखते हुए तथा इन्हें जन-जन तक पहुंचाने के लिए पतंजलि द्वारा हर छोटे बड़े शहर में फ्रेंचाइजी दी जा रही है.

Patanjali पतंजलि की स्थापना Baba Ramdev बाबा रामदेव ने आचार्य बालकृष्ण के साथ मिलकर सन् 2006 में की थी. Patanjali Head office haridwar हेड क्वार्टर हरिद्धार उत्तराखण्ड में है. कंपनी का रजिस्ट्रर्ड कार्यालय दिल्ली में है. इस कंपनी की निर्माण ईकाई नेपाल में भी है. वित वर्ष 15-16 में कंपनी का टर्नओवर 5000 करोड़ का था.

Patanjali पतंजलि की पहचान पूरे देश में बन चुकी है. Patanjali products पतंजलि के प्रोडेक्ट हर उम्र के लोगों द्वारा पसंद किया जा रहा है. ऐसे में बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि की फ्रेंचाइजी Patanjali Retail Store franchise लेकर आप काफी अच्छी कमाई कर सकते है. वर्तमान में पतंजलि द्वारा चिकित्सा संबंधी आयुर्वेद दवाओं के अलावा होम केयर, फूड. आदि उत्पाद तैयार किया जा रहा है.

इसे भी पढ़े :-

 

पतंजलि Patanjali से आप कई तरह से जुड़ सकते है. कंपनी के डिस्ट्रिब्युर Distributor बन सकते है. रिटेल स्टोर Retail Store खोल सकते है. चिकित्सालय, मेगा स्टोर या फिर Contract Forming कांट्रेक्ट फार्मिग कर सकते हैं.

यदि आपके पास 2000 स्क्वायर फुट की जगह है तो आप Patanjali Mega Store पतंजलि मेगा स्टोर खोल सकते है. इसके लिए शुरूआत में निवेश के रूप में आपको 50 से 60 लाख रूपए तक खर्च करना पड़ेगा. मेगा स्टोर का लोकेशन मौजूदा पतंजलि मेगास्टोर या चिकित्सालय से 3 से 4 किलोमीटर की दूरी पर होना चाहिए.

यदि आपके पास 300 से 1000 फुट की जगह है तो आप Patanjali Retail Store पतंजलि रिटेल स्टोर खोल सकते है.  Patanjali Retail Store cost के लिए 5 से 7 लाख रूपए खर्च करने होगे.

जहां जनसंख्या 1 लाख या उससे ऊपर है वहां पतंजलि चिकित्सालय Patanjali Hospital खोल सकते है. इसके लिए 750 से 1000 स्क्वेयर फुट की जगह होना आवश्यक है.

यदि आप कृषि कार्य से जुड़े है तो आप भी Patanjali से जुड़कर अच्छी कमाई कर सकते है. Patanjali Contract Forming पतंजलि कांट्रेक्ट फार्मिग का मौका दे रही है. कंपनी अपने आयुवेदिक प्रोडेक्ट को डेवलप करने के लिए हर्बल फार्मिग पर फोकस कर रही है. इसके लिए वह अपने हिसाब से Contract Forming कांट्रेक्ट फार्मिग करवा रही है ताकि अच्छा उत्पादन हो जिससे कंपनी और किसान दोनों को अच्छा फायदा हो.

क्यों जुड़े बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि के साथ

Patanjali पतंजलि भारत में फास्ट मुविंग कंज्युमर गुड्स कंपनी है.
– कंपनी का टर्न ओवर पांच हजार करोड़ के ऊपर का है.
– लोगों में स्वास्थ्य, आयुर्वेद और स्वदेशी के प्रति बढ़ता विश्वास.
– साथ ही देश के लोगों में पतंजलि के प्रति भरोसा काफी तेजी से बढ़ रहा है. जिसकी वजह से पतंजलि से जुड़ना भविष्य में और अधिक फायदेमंद साबित होगा.

Patanjali Distributorship पतंजलि डिस्ट्रीब्यूटरशिप के लिए आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें.
Patanjali Mega Store पतंजलि मेगा स्टोर खोलने हेतु आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें
पतंजलि की आॅफिसियल वेबसाइट

इसे भी पढ़े :-

Petrol Pump Government is giving is pertrol pump in the open village

गांव में खोले पेट्रोल पम्प, सरकार दे रही है मौका Petrol Pump Government is giving is pertrol pump in the open village

Share Button

Related posts

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.