फेमस ई-काॅमर्स कंपनियों के साथ जुड कर बनें सेलर्स

online business

आप छोटा-मोट बिजनेस (Business) करते हैं, अपने सेल को बढ़ाना चाहते हैं। इसके लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप बड़ी ई-काॅमर्स कंपनी (e commerce company) के साथ जुड़ कर आप अपने माल को बड़ी आसनी से सेल कर सकते हैं। इसके लिए आपको कंपनी को कोई चार्ज देना नहीं पड़ेगा। बिजनेस (Business) के द्वारा कई गुणा इंकम बढ़ा सकते हैं।

अनेक बड़ी ई-काॅमर्स कंपनियों (e commerce company) देश के छोटे शहरों में काम कर रहे छोटे बड़े कंपनियों व बिजनेस करने वालों को जोड़ना चाहती है। ताकि कस्टमर को फायदा हो साथ ही छोटी कंपनियां ओर छोटे बिजनेस करने वालों को भी लाभ हो। ई-काॅमर्स कंपनियों (e commerce company) अपनी पहुंच को देश के कोने-कोने में पहुंचाने के लिए उनसे जुड़ने के लिए आमंत्रित कर रही है। जिससे कंपनी टाॅप लाइन के साथ बॅटम लाइन में रेवन्यू जन्रेट कर सकें।

यदि आप भी अपना माल बेचना चाहते हैं तो आपको इसके लिए आप इनके वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इसके बाद कंपनी अपने साइट पर आपके प्रोडेक्ट को बेचने की तैयारी शुरू कर देगी।

कैसे करें रजिस्ट्रेशन e commerce website me registration kaise kare

ई-काॅमर्स के अलग-अलग वेबसाइट पर आप सेलर्स के रूप में आॅनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

रजिस्ट्रेशन के बाद आपके प्रोडेक्ट का वैलू व क्वालिटी की जांच की जाएगी। इसके लिए कंपनी आपके द्वारा दिए गए डिटेल पर सम्पर्क करेगी। आपके पास प्रोडेक्ट मैन्युफेक्चरिंग से लेकर सेलिंग, टेक्स, लोगो, ब्रांड नेम आदि सबका रजिस्ट्रेशन व लायसेंस होना जरूरी ह

आपके पास रजिस्ट्रेशन व लायसेंस है तथा कंपनी के मापदंड पर खरे उतर रहे हैं तो आपको प्रोडेक्ट बेचने की अनुमति मिल जाएगी।

प्रोडेक्ट की सेल पर कंपनी तय कमीशन लेती हैं तथा पैकेजिंग से लेकर डिलेवरी तक हुए खर्चे को सर्विस चार्ज के रूप में लेती है।

प्रोडेक्ट बेचने की अनुमति मिलने के बाद आप वेबसाइट के अलग-अलग सिगमेंट्स में अपने प्रोडक्ट्स को आॅनलाइन कर सकते हैं।

प्रोडेक्ट का आर्डर मिलने पर ई-काॅमर्स कंपनी पर प्रोडेक्ट की पैकेजिंग, शिपिंग, ट्रैकिंग तथा डिलेवरी की जिम्मेदारी होगी।

Share Button

Related posts

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.